---Advertisement---

Singrauli Weather Update : सिंगरौली समेत मप्र के इन जिलों मे रेड अलर्ट जारी, देखे ताज़ा अपडेट

By State News Digital

Published on:

Singrauli Weather Update : सिंगरौली समेत मप्र के इन जिलों मे रेड अलर्ट जारी, देखे ताज़ा अपडेट
---Advertisement---

Singrauli Weather Update : जिले में शुक्रवार को ओलावृष्टि, आंधी और तेज हवाओं का रेड अलर्ट है। यह रेड अलर्ट भोपाल मौसम केंद्र द्वारा जारी किया गया है। सिंगरौली समेत प्रदेश के सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि इसके बाद येलो आदि अलर्ट जारी किए गए हैं। राज्य के अन्य जिलों के लिए. वहीं, गुरुवार को खास बात यह रही कि जिले में एक माह से अधिक समय तक 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने वाला दिन का तापमान थम गया और गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज 21 जून को जबलपुर, विदिशा, हरदा, बैतूल, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी में तेज आंधी और तूफान आएंगे।

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

21 जून को जोरदार प्री-मॉनसून एक्टिविटी होगी। मौसम विभाग ने जबलपुर, कटनी, सिवनी और नरसिंहपुर में रेड अलर्ट जारी किया है। इस बीच राज्य के 13 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है और 35 से ज्यादा जिलों में तेज गरज के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

अन्य जगहों पर तूफान और बारिश की भी संभावना है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है। इसीलिए बारिश हो रही है।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment