---Advertisement---

Singrauli News : देवसर विधायक ने हायर सेकंडरी स्कूल गढहरा में किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

By State News Digital

Published on:

Singrauli News : देवसर विधायक ने हायर सेकंडरी स्कूल गढहरा में किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ
---Advertisement---

Singrauli News : शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गडहरा में विधायक देवसर श्री राजेन्द्र मेश्राम के द्वारा स्कूल चले हम अभियान का शुभारंभ किया गया। विधायक श्री मेश्राम ने कहा कि आज के बच्चे आने वाले समय में भारत की मजूबत नीव बनेगे इसलिए जरूरी है कि उन्हे बल्यकाल से ही गुणवत्तयुक्त शिक्षा मिले ताकि आने वाले समय में वे देश एवं प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर सके।

बच्चो की प्राथमिक शिक्षा अगर अच्छी होगी आने वाल कक्षाओ में उन्हे किसी प्रकार की असुविधा नही होगी। विधायक श्री मेश्राम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बच्चो के समुचित विकास के लिए अनेक कार्य किये जा रहे है। बच्चो को स्कूल में ही गुणवत्तायुक्त पौष्टिक माध्मय भोजन, यूनिफर्म, तथा किताबे निःशुल्क प्रदान की जा रही है।

बच्चो का विद्यालय मे प्रवेश सुनिश्चित हो

उन्होंने उपस्थित अभिभावको एवं ग्रामीण से अनुरोध किया कि अपने आस पास के ऐसे बच्चे जो स्कूल नही जाते है उनके अभिभावको को प्रेरित करे साथ विद्यालय के प्राचार्य को भी अवगत कराये ताकि ऐसे बच्चो का विद्यालय मे प्रवेश सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा एक प्रकाश पुंज है बिना शिक्षा मानव जीवन किसी काम का नही है आप सब अपने आस पास के बच्चो का विद्यालयो में प्रवेश सुनिश्चित कराये ताकि आने वाले समय में उनका भविष्य उज्जवल हो सके।

छात्रों को निरंतर विद्यालय आने हेतु प्रेरित किया

विधायक श्री मेश्राम के द्वारा छात्रों को निरंतर विद्यालय आने हेतु प्रेरित किया गया। अभिभावकों से यह अनुरोध किया गया कि वह निरंतर छात्रों को विद्यालय में भेजें शिक्षकों से अपेक्षा की गई की निरंतर रूप से कक्षा संचालन करें। उन्होंने आश्वासन दिया कि कि विद्यालय में संसाधनों की कमी नहीं आने पाएगी मेरी ओर से विद्यालय को हर संभव मदद दी जायेगी। इस अवसर पर विधायक सहित उपस्थित छात्रो एवं उनके अभिभावको सहित विद्यालय के शिक्षकगणे द्वारा मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सजीव प्रसारण देखा एवं सुना गया। इस अवसर पर डीपीसी आर.एल शुक्ला सहित छात्र, अभिभावक गण उपस्थित रहे।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment