---Advertisement---

MP Weather Today Update : मध्य प्रदेश मे बदला मौसम का मिजाज, कही बारिश तो कही लू

By State News Digital

Published on:

MP Weather Today Update : मध्य प्रदेश मे बदला मौसम का मिजाज, कही बारिश तो कही लू
---Advertisement---

MP Weather Today Update : मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हुई, जिसके चलते मौसम विभाग ने कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर के लिए अलर्ट जारी किया है, जबकि हरदा, बैतूल और नर्मदापुरम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में जल्द ही मानसून आ सकता है (मध्य प्रदेश मानसून 2024 तारीख)। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में प्री-मानसून गतिविधियां चल रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक 2-3 दिन में मानसून मध्य प्रदेश में प्रवेश कर सकता है। राज्य में ओलावृष्टि, बारिश और लू की चेतावनी है। राज्य के कई जिलों में रॉक अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य के 40 से ज्यादा जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक बिदिशा, रायसेन, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, छिदवाड़ा, सिवनी, वेगना में ओलावृष्टि की चेतावनी है। जबलपुर सहित 22 जिलों में आंधी और बारिश की संभावना है।

ग्वालियर मे लू की चेतावनी

इधर, चंबल क्षेत्र के ग्वालियर और दतिया जिलों में अत्यधिक गर्मी और लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लू को लेकर ऑरेंज चेतावनी जारी की है। मंगलवार को दतिया का तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment