---Advertisement---

ग्वालियर वासियों को जल्द ही मिलेगा मेडिकल कॉलेज की सौगात

By State News Digital

Published on:

ग्वालियर वासियों को जल्द ही मिलेगा मेडिकल कॉलेज की सौगात
---Advertisement---

MP News : शहर को जल्द ही एक और मेडिकल स्कूल की सौगात मिलेगी। जीवाजी यूनिवर्सिटी अपना नया मेडिकल स्कूल खोलने में जुटी है। इसी कड़ी में एनएमसी की टीम आज जीवाजी यूनिवर्सिटी में जीवाजी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य बुनियादी सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंची। अगर एनएमसी की टीम अपनी सही रिपोर्ट देती है तो जीवाजी यूनिवर्सिटी जल्द ही अपना मेडिकल स्कूल शुरू कर सकेगी।

कैबिनेट से हरी झंडी नहीं मिली

दरअसल, जीवाजी यूनिवर्सिटी को मध्य प्रदेश सरकार से मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति पहले ही मिल चुकी है। विश्वविद्यालय ने मेडिकल स्कूल खोलने के लिए अपना बुनियादी ढांचा भी तैयार कर लिया है। जीवाजी विश्वविद्यालय ने मेडिसिन संकाय के संबंध में ग्वालियर जिला अस्पताल के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए। प्रभारी कुलपति मुकुल तैलंग का कहना है कि मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए उनके पास पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार है।

उनके पास 450 बिस्तरों वाला एक अस्पताल भी है, इसके लिए उनके और ग्वालियर मुरार जिला अस्पताल के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। उनके पास उपयुक्त छात्रावास कक्षाएँ आदि उपलब्ध हैं। उन्हें कर्मियों की नियुक्ति आदि करनी है, इसके लिए अभी राज्य सरकार की कैबिनेट से हरी झंडी नहीं मिली है।

सरकार जल्द ही कर्मियों की नियुक्ति करेगी

उम्मीद है कि शायद एक-दो हफ्ते के अंदर सरकार की कैबिनेट भी हरी झंडी दे देगी। उन्हें मध्य प्रदेश सरकार से भी कुछ फंड की जरूरत है। इनकी मांग मध्य प्रदेश सरकार से भी की गई है। उम्मीद है कि सरकार जल्द ही कर्मियों की नियुक्ति करेगी और उनकी जरूरतों के मुताबिक कुछ अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराएगी। जीवाजी यूनिवर्सिटी लंबे समय से मेडिकल स्कूल बनाने पर काम कर रही है। इससे पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण उनका प्रगतिशील कार्य रुक गया था, लेकिन अब इसमें एक बार फिर तेजी आ गई है।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment